Saturday, April 20, 2024
HomeSaúdeSewayojan: sewayojan.up.nic.in उत्तर प्रदेश पंजीकरण

Sewayojan: sewayojan.up.nic.in उत्तर प्रदेश पंजीकरण


Sewayojan – 1945 में द्वितीय विश्व युद्ध के अंत में, मुक्त सेवा कर्मियों और अन्य युद्ध कर्मियों के भयानक अवशोषण से; जुलाई 1945 में, “पुनर्स्थापना और रोजगार महानिदेशालय” बनाया गया, एक ऐसा संगठन जो इस जटिल समस्या को एक समान तरीके से संभालेगा। 1952 में श्री बी शिव राव की अध्यक्षता में प्रशिक्षण और रोजगार सेवा (शिव रोजगार सेवा (शिव राव समिति के रूप में लोकप्रिय) की एक आयोजन समिति नियुक्त की थी थी थी समिति की सिफारिशों के आधार पर, संगठन का दैनिक प्रबंधन 1 नवंबर, 1956 तक राज्य सरकारों को सौंप दिया गया था।

रोजगार कार्यालयों को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए, भारतीय संसद ने अधिसूचना अधिनियम नामक एक कानून पारित किया। 1959 से अनिवार्य रिक्तियां। 1959 में और 1960 में (जम्मू-कश्मीर को छोड़कर) देश भर में लागू किया गया। वर्तमान में उत्तर प्रदेश में प्रशिक्षण एवं रोजगार विभाग के अंतर्गत 90 रोजगार कार्यालय कार्यरत हैं, जिनमें से 18 क्षेत्रीय कार्यालय सभी आयुक्तों के मुख्यालय मुख्यालय में स्थित हैं 57 जिला रोजगार कार्यालय, 13 विश्वविद्यालय रोजगार कार्यालय, 01 शहर रोजगार कार्यालय और 01 यूपी में व्यावसायिक शिक्षा रोजगार कार्यालय इस 52 कोचिंग सह मार्गदर्शन केंद्र के साथ समाज के सबसे कमजोर वर्ग, अर्थात् एससी / एसटी, ओबीसी वर्ग और विभिन्न क्षमताओं वाले लोगों की रोजगार क्षमता में सुधार के लिए चलाए जा रहे हैं.

Sewayojan क्या है

Sewayojan Portal – उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पढे लिखे बेरोजगारो को एक प्लेटफार्म देने के लिए Sewayojan up नामक पोर्टल का निर्माण किया था। जिस पर कोई भी पढ़ा लिखा बेरोजगार व्यक्ति पंजीकरण करा सकता है। इसका मुख्य उद्देश्य युवा बेरोजगार युवाओ को नौकरी प्रदान करना है।

Sewayojan पंजीकरण से लाभ

  • UP Sewayojan पोर्टल पर उत्तर प्रदेश का कोई भी निवासी आवेदन कर सकता है
  • उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा समय समय पर berojgari bhatta प्रदान किया जाता है
  • उत्तर प्रदेश के 70 से अधिक जिलो मे sewa yojan रोजगार Mela का आयोजन किया जाता रहा है
  • सरकारी, आउटसोर्स और प्राइवेट नौकरी के लिए आवेदन किया जा सकता है।

सेवायोजन विभाग की गतिविधि

Sewayojan बोर्ड जो विभाग के तहत काम करते हैं। प्रशिक्षण और रोजगार नियोक्ताओं द्वारा अधिसूचित रिक्तियों के लिए नौकरी चाहने वालों को नौकरी के अवसर प्रदान करता है। साथ ही नौकरी चाहने वालों को उचित करियर मार्गदर्शन भी प्रदान किया जाता है। सेक्टर पंजीकृत है और विभाग द्वारा आमंत्रित किया जाता है। परिसर में प्लेसमेंट करने के लिए ताकि अधिकतम नं। उम्मीदवारों को उपयुक्त रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकते हैं जो उनकी शैक्षणिक योग्यता से मेल खाते हों. अब berojgari bhatta online कर दिया गया है।

Sewayojan विभाग द्वारा संचालित और प्रशासित की जा रही योजनाएं निम्नलिखित हैं:

कैरियर परामर्श / मार्गदर्शन कार्यक्रम: –

इस योजना का मुख्य उद्देश्य करियर परामर्श शिविरों का आयोजन करना है, ताकि नौकरी चाहने वालों को करियर पथ / शैक्षणिक पाठ्यक्रम के चयन में पर्याप्त सहायता मिल सके जिससे वे भविष्य में जीविकोपार्जन कर सकें. राष्ट्रीय सरकारी रोजगार सेवा के नियमावली में उल्लिखित नियमों और विनियमों के अनुसार। भारत के इस योजना के तहत कई कारक जैसे; उपयुक्त मार्गदर्शन या परामर्श प्रदान करते समय उम्मीदवार की सामाजिक आर्थिक पृष्ठभूमि, शैक्षणिक मानकों, योग्रदान करते समय उम्मीदवार की सामाजिक आर्थिक पृष्ठभूमि, शैक्षणिक मानकों, योगाा और ार्य ।ाोा जाोक आर्थिक पृष्ठभूमि, शैक्षणिक मानकों, योगरा ा और ाार्य ोाोा जा ा ा .

उपरोक्त उद्देश्यों को पूरा करने के लिए, उत्तर प्रदेश के प्रशिक्षण एवं रोजगार निदेशालय में एक कैरियर सलाहकार प्रोषक्ठ की कस स वर्ष 2006-2007 में; जिसका मुख्य उद्देश्य वर्ष 2008-2009 से सभी नौकरी बोर्डों को सलाह देने के लिए उद्देश्य प्रदान करना और निर्धारित उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए आगे सहायता प्रदान करना है, क्षेत्रीय / जिला रोजगार कार्यालय और विश्वविद्यालय रोजगार कार्यालय के तहत बड़े पैमाने पर सलाह का एक कार्यक्रम चलाते हैं। वांछित उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए “अवसर” का नामकरण। अब हर साल विभाग आप कार्यक्रम के अनुसार कैरियर परामर्श शिविर आयोजित कर रहे हैं, अर्थात्: –

  • अवसर दिवस – हर साल जनवरी।
  • समाधान अवसर: 15 अप्रैल से 31 जुलाई तक।
  • अपना व्यवसाय चुनिए पखवाड़ा: 15-31 अगस्त
  • परामर्श संगोष्ठी / कार्यशालाएं – सितंबर से दिसंबर।

Rojgar Mela / Feiras de empregos

Sewayojan पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए ऑन-कैंपस प्लेसमेंट नौकरी मेलों के माध्यम से प्रदान किया जाता है, अर्थात् रोजगार मेला विभाग द्वारा। प्राइवेट नौकरी नियोक्ताओं से। .

सबसे पहले, नौकरी आवेदक को विभाग के आधिकारिक पोर्टल पर इसे पंजीकृत करना होगा। इसी तरह, नियोक्ताओं को भी उन्हें पोर्टल पर पंजीकृत करना होगा और फिर नियोक्ता द्वारा पोर्टल पर अपनी स्थापना रिक्तियों को अपलोड के क अपलोड ईमेल और एसएमएस द्वारा उत्पन्न एक प्रणाली उन सभी पंजीकृत उम्मीदवारों तक पहुंच जाएगी जिनके योग्यता अनुभव और कौशल अधिसूचित रिक्ति से मेल खाते हैं। ताकि नौकरी चाहने वाले कबाड़ तक आवेदन कर सकें। पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर। अनुरोधित उम्मीदवारों की सूची व्यवस्थापक पैनल और नियोक्ता और नियोक्ता में दिखाई देगी, आप वांछित संख्या का चयन कैसे कर सकते हैं? इस सूची के उम्मीदवारों के. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को संबंधित रोजगार अधिकारी से एक ईमेल / एसएमएस भेजा जाएगा, जिसमें उन्हें नौकरी मेले की तारीख, समय र स्थान ीाएगा, जिसमें उन्हें नौकरी मेले की तारीख, समय और स्थान की जानक साक्षात्कार / परीक्षण के बाद, नियोक्ता चयनित उम्मीदवारों की सूची रोजगार कार्यालय को प्रदान करेगा कि, अब, पोर्टल पर अपलोडक

Consulte Mais informação – Lista de Cartão de Ração 2022

Centro de Orientação de Treinamento Cum

प्रदेश के जिला 52 में कोचिंग सह मार्गदर्शन केन्द्र स्थापित किया गया है। इस योजना का मुख्य कारण समाज के सबसे कमजोर क्षेत्रों अर्थात् अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को भाषा प्रशिक्षण, सचिवीय अभ्यास, सूचना विज्ञान, शॉर्टहैंड / टाइपिंग और सामान्य अध्ययन प्रदान करना है, ताकि 10 + 2 के बाद उनकी रोजगार क्षमता में सुधार हो सके और उन्हें विभिन्न प्रशासनिक स्तर की प्रतियोगिताओं में करियर विकसित करने में मदद करना।

CENTRO DE CARREIRA DE MODELO

. उपरोक्त मॉडल करियर सेंटर के प्रस्ताव को सरकार ने स्वीकार कर लिया है। भारत से।

आदर्श कॅरियर सेंटर आवश्यक जानकारी / अस्तित्व प्रदान करेगा, पुस्तकालय की सुविधा राज्य भर के विभिन्न संस्थानों में अध्ययनरत उम्मीदवानों में यानी केंद्र मौजूदा रोजगार परिदृश्य और आने वाले व्यवसायों के बारे में भी भी जानकारी प्रदान करेगा।

Informação do Mercado de Trabalho

. उनके प्रतिष्ठान। . ऐसी जानकारी को रोजगार कार्यालय (अनिवार्य रिक्ति अधिसूचना अधिनियम 1959) की धारा -5 में उल्लिखित ईआर- I नामक निर्धारित पारपत्र में ।कलित िया िया िया िया िय यह जानकारी सभी नियोक्ताओं द्वारा स्थानीय जॉब बैंक को भेजना अनिवार्य है जो उनके अधिकार क्षेत्र में हैं, उनके वर्गीकरण के अनुसार, इन प्रतिष्ठानों में पूरे कार्यबल से उनकी शैक्षिक और तकनीकी क्षमता के अनुसार डेटा एकत्र किया जाता है.

Berojgari Bhatta

UP berojgari bhatta वर्ष 2012 मे शुरू किया गया था इसके तहत sewayojan कार्यालय मे पंजीकृत सभी 25 वर्ष से 40 वर्ष के बेरोजगार युवाओ ो् बेरोजगारी ियाओ ोालय ोार्यालय मे पंजीकृत सभी

UP Berojgari Bhatta की पात्रता

  • उत्तर प्रदेश का निवासी हो
  • 25 से 40 वर्ष की उम्र हो
  • कम से कम हाई स्कूल पास हो
  • समस्त श्रोतों से 36000 रुपया वार्षिक आय हो
  • तहसीलदार द्वारा निर्गत आय प्रमाण पत्र
  • अनुसूचित जाती / अनुसूचित जन जाति के आवेदक का जाति प्रमाण पत्र

Berojgari Bhatta को मात्र 2 साल तक ही चल पाया उसके बाद इस योजना को बंद कर दिया गया

Sewayojan up nic no registro online करने का तरीका

1 – सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकरण हेतु बेरोजगार अभ्यथी किसी भी ब्राउजर में sewayojan.up.nic.in टाइप करें portal de sewayojan का होम पेज खुल जायेगा. तत्पश्चात मुख्य पृष्ठ पर उपलब्ध “Nova Conta” पर क्लिक करें।

sewayojan

2 इस पर क्लिक करने के उपरान्त “Sign Up” पेज खुल जायेगा जंहा पर उपयोगकता जॉबसीकर चयन करें एवं अपना नाम, मोबाईल नम्बर, यूजर आई डी, पासवर्ड, ई-मेल इत्यादि प्रविष्ट कर Enviar करे.

sewa yojan

3 पोर्टल पर पहली बार पंजीयन करने हेतु अभ्यथी को “प्रोफ़ाइल प्रविष्टि” बटन पर क्लिक करना होगा तथा पेज पर “क्या आप पूर्व से पंजीकृत है” बटन पर “नहीं ” टिक करे उपरान्त वैयतिक, सम्पक, शारीरिक, शैक्षिक, भाषा ज्ञान , कार्यानुभव, कौशल, वरीयता तथा घोषणा पेज दिखाई देगा। इस सभी को पूर्ण रूप से भरे।

4 — फार्म पूर्ण रूप से भरने के बाद घोषणा वाले पेज पर मै सहमत हू बटन पर क्लिक करे। पंजीयन कार्ड प्रिंट करने के लिए एक्स 10 रिपोर्ट प्रिंट करे पर क्लिक करके registro सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकते है।

Sewayojan Login कैसे करे?

UP Sewayojan login पोर्टल को लागिन करने के लिए नीचे बताई गयी स्टेप को पूरा करे –

  • Sewayojan पोर्टल के आफिसियल साइट पर जाए या sewayojan.up.nic.in इस पोर्टल क्लिक करे।
  • सबसे ऊपर मेनू बार में बाए तरफ Login का ऑप्शन दिखाई देगा |
  • Opção de login के पर क्लिक करे
  • स्क्रीन पर आपको Nome de usuário और senha और código de captcha डालकर sewa yojan को login कर सकते है |

App Sewa Yojan Sandes

Sewa Yojan द्वारा उसके सभी संदेश, Sandes App पर उपलब्ध कराये जा रहे हैं. Sewayojan से संबन्धित सभी सुचनाए अब सेवा योजन विभाग द्वारा Sandes App से भेजी जा रही है।

Baixar सेवायोजन से संबन्धित सभी संदेश मोबाइल पर प्राप्त करने के e Sandes App को download कर sewa yojan पर पंजीकृत नंबर से पंजीकृत करे.

Sandes App को यंहा से डाउनलोड करे – Click

Sandes App क्या है

app sandes

Sandes App एक खुला स्रोत आधारित स्वदेशी इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है जिसे NIC, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय, भारत सरितार दरा रार दरा ेा यह विशेष रूप से सरकारी बुनियादी ढांचे पर होस्ट किया जाता है। यह एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग और एन्क्रिप्टेड बैकअप और एन्क्रिप्टेड ओटीपी सेवा का समर्थन करता है। इसकी गोपनीयता और डेटा नीति भारत सरकार के नियमों और विनियमों द्वारा शासित होती है। बिना किसी लागत के एन्क्रिप्टेड संदेश भेजने के लिए Sandes App को अन्य सरकारी संचार प्रणालियों के साथ एकीकृत किया जा सकता है। वर्तमान में Sandes App एनआईसी ईमेल, डिजिलॉकर और ई-ऑफिस के साथ एकीकृत है।

वर्तमान में, Sandes App की पूर्ण सुविधाएँ केवल सरकार द्वारा सत्यापित उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हैं। सरकारी संगठन के कर्मचारियों को सत्यापन के लिए अपने मंत्रालय / विभाग के नोडल अधिकारी से संपर्क करना होगा

Portal Sewa Mitra क्या है

Sewa Mitra Portal इसमें स्थिर और गतिशील दोनों विशेषताएं हैं जो एक दूसरे के पूरक हैं।

Sewa Mitra Portal की मुख्य विशेषताएं नीचे दी गई हैं:

  • Rojgar Sangam Portal में उन सभी कामगारों के लिए नि: शुल्क पंजीकरण की सुविधा है जो चाहते हैं
  • बाजार में / ग्राहकों को अपनी सेवाएं प्रदान करते हैं।
  • Sewa Mitra Portal प्रत्येक पंजीकृत कार्यकर्ता का विवरण दिखाएगा, विशेष रूप से उससे संबंधित योग्यता, संपर्क का पता, कौशल आदि। पोर्टल में अद्यतन या विवरण में संशोधन करने की सुविधा है।
  • Sewa Mitra Portal एक विशेष समय और स्थान पर कार्यकर्ता की उपलब्धता को प्रदर्शित करता है।
  • Rojgar Sangam Portal सभी पैनलबद्ध सेवा प्रदाताओं े लिए सुलभ है जो डेटा बेस का उपयोग कर सकते हैं
  • .
  • .

Faq Sewayojan

Sobre o portal sewayojan

Como me registro no Sewayojan

Como se inscrever para o sewayojan

como aplicar sewayojan online

como preencher o formulário sewayojan

como fazer o login sewayojan

como imprimir o registro sewayojan

como se registrar em sewayojan

como renovar o registro do sewayojan

como verificar o perfil sewayojan

download do aplicativo sewayojan

app sewayojan

sewayojan berojgari bhatta

Isenção de responsabilidade: Não somos consultores financeiros. Por favor, faça sua pesquisa antes de investir, nenhum jornalista da Asiafirstnews esteve envolvido na criação deste conteúdo. O grupo também não é responsável por este conteúdo.
Disclaimer: We are not financial advisors. Please do your research before investing, no Asiafirstnews journalists were involved in the creation of this content. The group is also not responsible for this content.

ARTIGOS RELACIONADOS

Mais popular