Saturday, April 20, 2024
HomeSaúdeyoni me infecção ki medicina

yoni me infecção ki medicina


yoni me infecção ki medicina –महिलाओं का वैजिनल पार्ट बहुत ही होत होता है फिजिकल चेंचेस, हार्मोनल चेंचेस, की वजह से भी प पर काफी असर पड़ता है।। वैजिनल एरिया की आम समस समस्या भी होती है जैसे खुजली, जलन, और इंफेक्शन अगर आप इस पर ध्यान न दे तो ये इंफेक इंफेक इंफेक यूट यूट Para इसलिए वैजिनल एरिया की देखभाल करना बहुत ज़रंरी होरंरी होरंरी ह

वैजिनल एरिया में जलन की समस्या-

wikipédia

वैजिनल एरिया में य या फिर खुजली की ज़्यादा प्रॉब्लम होती है।।।। ज़ ज़ ज़।।।। ईस्ट या फिर बैक्टीरियल इंफेक्शन होता है। —

  1. इसकी सबसे बड़ी वजह है इंफेक्शन – ये ज़्यादा फंगस की वजह से ही होता है शरीर में नेचुरल और हेअल्थी बैक्टीरिया रहते है जिसको हम नार्मल वैजिनल फ़्लोरा रहते है, बहुत अननेसेसेरी एंटी बायोटिक का इस्तेमाल करने से ये फ़्लोरा जो हेअल्थी बैक्टीरिया है वो मर जाता है इसकी संख्या कम ज जाती है, जैसे ही संख्या कम जाती है वैसे ही ये फंगस बढ़ने क का मौका मिल जाता है।। जिसकी वजह से आपके प पार्ट में य या इंफेक्शन हो सकता है।।
  2. ज़्यादा तर बहार के वाशरूम का इस्तेमाल करना अगर आप वेस्टन वाशरूम का इस्तेमाल ज़्यादा करते है इसमें इसमें आपको इंफेक्शन क ज़ादा का का क क है इसमें इसमें आपको इंफेक्शन क ज़ादा का का क क है तो इसमें आपको इंफेक्शन है ज़ादा का का क क है तो इसमें आपको इंफेक्शन है ।ादा का का क क है तो इसमें आपको इंफेक्शन है ज़ादा का का क क है तो इसमें आपको इंफेक्शन है ज़ादा का का क क है तो इसमें आपको इंफेक्शन है ज़ादा का का क क है तो इसमें आपको इंफेक Para
  3. अगर आप सेक्स के ड डायाफ्राम यूज़ करते है या फिर आप वैजिनल स्पंजिस का इस्तेमाल करते है तो इंफेक इंफेक्शन हो सकता है।।
  4. अगर आपको पहले से हो बीम बीमारी जैसे डायबिटीज हो इंफेक l इंफेक होने के चांसेज़ ज़्यादा हो जाते है।।।।।

जलन, खुजली,और इंफेक्शन को दूर करने के कुछ घरेइ – yoni me infecção

दही

  • अगर आपको प्राइवेट पार्ट में खुजली या फिर जलन हो ही है या इंफेक्शन हो गई है आप दही क का इस्तेमाल कर सकते है।।। क्युकि दही में बैक बैक्टीरिया मौजूद होते है जो इंफेक इंफेक्शन को दूर करने में क करते है। आप इसे दिन में दो बार दही का सेवन ज़रूर करे, दही रोजाना खाए और साथ साथ अपने वैजिनल एरिया को आप दही से वाश करेंगे तो भी आपकी जलन की समस्या दूर हो जाएगी और खुजली भी कम होती है।

नीम के पत्ते

  • नीम के पत्ते – 15 से 20 नीम के पत्तो को आप पानी में उबाल लीजिये और फिर उस पानी से आप अपने वैजिनल एरिया को साफ करेंगे तो इससे भी इंफेक्शन दूर होता है।

कैस्टर आयल (अरंडी का तेल) -yoni me infecção ki medicina

  • कैस्टर आयल (अरंडी का तेल) भी इंफेक्शन या फिर बहुत ज़्यादा खुजली हो जाती है उस पर भी ये अच्छा काम करता है इसके इस्तेमाल से खुजली और इंफेक्शन दूर हो जाती है। कैस्टर आयल को आप ुई के मदद से अपने प्राइवेट पा conseguir

woman 6080984 640 asiafirstnews

सेब का सिरका

  • सेब के सिरके और पानी को आप बराबर मात्रा में मिक्स कर के रुई के मदद से अपने प्राइवेट पार्ट पर लगाई जहा खुजली है और 15 से 20 मिनट तक के लिए इसे लगा रहने दे और बाद में आप इसे पानी से वाश कर लीजिये।

एलोवेरा जेल

  • एलोवेरा जेल भी आपके प्राइवेट पार्ट की खुजली, जलन, इंफेक्शन को दूर करने में बहुत मदद करता है। इसके लिए आपको फ्रेश एलोवेरा जेल लेना है और अपने प्रइवेट पार्ट पर थोड़ी देर के लिए लगाना है दिन में 2 से 3 बार लगाना है और साथ ही साथ रोजाना सुबह खाली पेट आप अगर एलोवेरा का जूस पिएंगे तो उससे भी आपको काफी फायदा मिलेगा।

ठन्डे पानी में भीगा हुवा कपडे का इस्तेमाल- yoni me infecção ki medicina

अगर आपको बहुत ही ज़्यादा जलन हो रही हैं तो वैजिनल एरिया पर कोल्ड कम्प्रेस से भी अच्छा फायदा होता है आप ठन्डे पानी में भीगा हुवा एक कपड़ा अपने प्राइवेट पार्ट में कुछ देर के लिए रखे जिससे आपको तुरंत लाभ मिलेगा।

और साथ ही साथ हाइजीन का भी ज़्यादा ध्यान marca आप कॉर्टन अण्डर गारमेंट्स का ही इस्तेमाल करे। ज़्यादा टाइट कपडे न पहने और अपने खाने पीने का भी थोड़ा ज़्यादा ध्यान रखे जैसे बहुत ज़्यादा तली हुई चीज़े या फिर जंक फ़ूड का सेवन न करे , और बहुत ज़्यादा ज़रूरी है की इन सबके साथ आप अपने वैजिनल को भी पानी से दिन में 3 से 4 बार क्लीन ज़रूर करे। तो ये थे प्राइवेट पार्ट में इंफेक्शन, खुजली, और जलन को दूर करने की घ घरेलु उपाये



consulte Mais informação –

como remover espinhas de forma natural e permanente 10 dicas

Linha

कच्चा लहसुन खाने के फायदे

बालो की देखभाल करे सरसो के तेल से

सुबह खाली पेट तुलसी के पत्ते खाने के फायदे

Isenção de responsabilidade: Não somos consultores financeiros. Por favor, faça sua pesquisa antes de investir, nenhum jornalista da Asiafirstnews esteve envolvido na criação deste conteúdo. O grupo também não é responsável por este conteúdo.
Disclaimer: We are not financial advisors. Please do your research before investing, no Asiafirstnews journalists were involved in the creation of this content. The group is also not responsible for this content.

Sandy J
Sandy J
Hi thanks for visiting Asia First News, I am Sandy I will update the daily World and Music News Here, for any queries related to the articles please use the contact page to reach us. :-
ARTIGOS RELACIONADOS

Mais popular