Friday, April 26, 2024
HomeSaúdeóleo de sarso para cabelo | बालो की देखभाल करे सरसो...

óleo de sarso para cabelo | बालो की देखभाल करे सरसो के तेल से –


sarso oil for hair – सरसो के तेल के फायदे – सरसो के तेल का इस्तेमाल हम पहले से करते आ रहे है, पुराने ज़माने में और आयुर्वेद में भी इसका इस्तेमाल किया जाता आ रहा है। बहुत सारी दवाइयों में सरसो का इस्तेमाल किया जात और बहुत से रोगों में भी सरसो का इस्तेमाल काया ।ा काया जा इतना ही नहीं सरसो का इस्तेमाल घर पर खाना बनाने में किय किया जाता है।।। इससे बहुत ही ज़्यादा स्वादिस्ट खाना बनता है और ये भी कहा जाता है की सरसो का तेल बहुत ही हल्का होता है, जो पाचन क्रिया के लिए इस तेल से खाना बनने से हमारे पाचन क्रिया को ज़्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती खाना पचाने के लिए।

ठीक प प्रकार सरसो का तेल हमारे बालो के लिए क काफी फायदेमंद होता है।।।। इसलिए आज हम कुछ जब जबरजस्त सरसो के के फायदे बताने जा marca है जो आप भी इस्तेमाल कर के इसका फायदा ले सकते है।।।।।।।।।।।।।।।


wikipédia

सरसो के तेल के फायदे

बाल झड़ने से रोकता है – óleo de sarso para cabelo

  • पहला फायदा – ये बालो को झड़ने से रोकता है। जैसा की आप जानते ही हम हमारे बालो को कैल कैल्शियम की ज़ज़रू होती है, और सरसो के में में में में में में में में में में में कैल्शियम, मैग्नीशियमवीटा, और ओमेगा 3 पाया जाता है। जो की ये सब हमारे बालो को झड़ने से रोकने में मदद करता है। आपको सस के तेल को थोड़ा सा गरम करना है औऔ अपने उंगलियों की मदद स सस स के तेल से अपने ब उंगलियों की मस मस से स सntas और इसे हफ्ते में दिन इस्तेमाल करे ये मसाज करते marca से आपको थोड़े ही दिनों में दिखने लगेगा की आपके बालो का झड़ना अब कम गय गया है आपके आपके बालो का झड़ना अब कम गय गया है।

अग आपके ब बाल बहुत ज़्यादा ही झड़ हे हे है (वैसे तो सभी के बाल झड़ते ही है पु पुपु ब ब ब ब ज ज ज ज ज ज ज ज ज है है है है है है है है है है है है तो तो तो तो तो तो तो तो उनकी उनकी उनकी उनकी जगह ब बाल आते है है ये है है है तो तो तो तो उनकी उनकी उनकी जगह ब बाल आते है है ये है है है तो तो तो तो उनकी उनकी उनकी जगह ब बाल आते है है ये है है है तो तो तो तो उनकी उनकी उनकी जगह ब बाल आते) बहुत ही ज़्यादा होता है। ऐसे में स सntas इसके लिए सरसो के तेल को थोड़ा सा गरम कर ले और थोड़ा सा काली मिर्च का पाउडर डालना है इसमें अगर आपने 5 चम्मच सरसो का तेल डाला है तो इसमें आधा चम्मच काली मिर्च डालना है। और इसको गर्म कर लेना है, फिर इस तेल से आपको ब बालो की जड़ो की मसाज करना है।।।।। की की मसाज अगर बहुत ज़्यादा आपके बाल झड़ रहे है तो इस तरीके से बाल झड़ना कम हो जायेगे।

WhatsApp Image 2021 11 20 at 7.32.58 PM 2 asiafirstnews

बालो की लम्बाई को बढ़ाता है

  • ये बालों की लम्बाई को बढ़ाने का काम भी करता है। बहुत सारे हेयर पैक जो बन बनाते है ज़्यादा तर सरसो के क का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में ये बालो की लम्बाई बढ़ाने मदद भी करता है। क्युकि विटामिन्स भी पाया जाता है कैल्शियम, मैग्नीशियम, और ओमेगा 3 भी पाया जाता है। जो बालो को मजबूती देता है और लम्बा करता है। अगर आप बालो को लम्बा करना चाहते है तो सरसो के तेल में थोड़ा सा एलोवेरा जेल और थोड़ा सा शहद को मिक्स करे इन तीनो की मात्रा को आपको बराबर ही रखनी है और बालो के जड़ो पर पुरे बाल तक लगाए। इस पैक को 30 मिनट तक लगा कर रख सकते है। फिर अपने बालो को ले ले, और फिर से सरसो का तेल ब बालो पर लगा कर मसाज करे। आपको काफी फायदा मिलेगा और आपको ये लगेग लगेगा की कुछ महीनो में ही ब बालो की लम्बाई बढ़ ही है है। ब बालो

amla para o crescimento do cabelo / बालो के लिए आँवला के फायदे

बालो को सफ़ेद होने से रोके – óleo de sarso para o cabelo

  • एक समस्या होती है की कई लोगो के समय से पहले उनके बाल सफ़ेद जाते है। (बालो का सफ़ेद होना तो एक दिन होता ही है पर ज़्यादा तर बढ़ती उम्र में ही होता है) आज कल कम उम्र में भी बाल सफ़ेद होने शुरू हो जाते है। इसकी वजह यह की कभी कभी बालो को सही पोषण मिल पाता है में हम हमारे बाल समय से ही सफ़ेद सफ़ेद लगते लगते है। ऐसे में स सरसो के क का इस्तेमाल करते marca चाहिए जिससे बाल सफ़ेद न हो इसके लिए आपको लोहे कढ़ कढ़ाही लेनी है,

उसमे सरसो का तेल डालना है और थोड़ा सा त्रिफला चूर्ण डालना है फिर इसे अच्छे से गरम कर लीजिये इन सारे तेल को आप किसी काँच की शीशी में भर ले और कुछ दिनों के लिए ऐसे ही छोड़ दे कुछ दिन के बाद देखे तो जो त्रिफला निचे Inte कुछ दिनों बाद आपके बाल कम सफ़ेद दिखने लगेंगे। और आपके बालो को सफ़ेद नहीं होने देगा।

óleo de sarso para cabelo

óleo de sarso para cabelos

डेन्ड्रफ को दूर करे

  • चौथा फायदा -सरसो के क का इस्तेमाल कर के अपने डेन डेन्ड्रफ को दूर कर सकते है।। रुसी आज कल बहुत छोटे छोटे बच्चों को भी हो जाती है अगर आपको भी रुसी है तो ऐसे में आपको सरसो के तेल को थोड़ा गरम करना है और उसमे कपूर को मिक्स करना है आप 7 दिनों का तेल तैयार कर के रख सकते है पर उससे ज़्यादा नहीं क्युकि ज़्यादा दिन होने के बाद कपूर की खुश्बू चले जाती है। ऐसे में ये आपको फायदा नहीं देगा। Linha जिससे सूखापन जो ज जाता है और ज़्यादा तर सूखापन होने की वजह से ही होती है।। आपकी सर के अन्दर से आयल का बनना नहीं प पाता और बहार नहीं आता जो आपकी बालो की में आना चाहिए। ऐसे में रुसी बनती चले जाती है।

दोमुहे बाल से छुटकारा

  • पाँचवा फायदा – ये हमे दोमुहे बालो से छुटकारा दिला सकता है ऐसे में भी आपको सरसो के तेल का इस्तेमाल करना है आपको आपने बालो का मसाज करना है आपके बालो को नमी नहीं मिल रहा है या आयल नहीं मिल रहा है। इसलिए आपको बह prop से देन देन देन है ब ब ब बह बह दोमुहे ब ब देन देन है ब ब ब ब ब ब दोमुहे ब ब ब ब को दू कntas आपको काफी फायदा होगा इससे, इसका इस्तेमाल आपको marca का करना है जब तक आपके दोमुहे बाल ठीक हो ज जाते है।।

बालो के अंदर की त्वचा की देखभाल करे – óleo de sarso para o cabelo

  • छठवा फायदा – सरसो के तेल में marca प्रतिरोग की क्षमता पाई जाती है। जिसे एंटी बैक्टीरियल माना जाता है, जैसे की पहले समय में अग अगर कही चोट ज जाती थी तो वहा सरसो के क का इस्तेमाल किया जाता स स।। जैसे आज हम किसी भी क्रीम का इस्तेमाल करते है। तो एक तरह से ये हमारे लिए एंटी सैप्टिक भी है। कई बार कुछ लोगो को सर पर सोराइसिस हो जाता है (सफ़ेद रंग के धब्बे) का बनना। या घाव भी जाता है औ औ कभी कभी उसमे से खून भी निकल जाता है।। और इसमें बहुत ज़्यादा खुजली की समस्या हो ड़ाती है तो ऐसे में आपको सरसो के तेल का इस्तेमाल करना चाह और इसमें आपको थोड़ा सा नारियल का तेल भी मिा्स ।रना्स ।रना्स फिर इसे गरम करे, थोड़ा गरम होने बाद इसे स सर पर लगाए जहा पर दाग है।। प प लगाए इससे आपको काफी फायदा मिलेगा।

गंजापन होने से बचता है

woman gbf9c9bed5 640 asiafirstnews

  • सातवा फायदा – गंजापन समय के साथ होता चला जाता है। कभी कभी स स की गन्दगी की वजह होत होता है या किसी बीमारी के कारण हो जाता है। सोराइसिस में भी हो जाता है एक्जिमा अगर सर पर हो जाये तो उसकी वजह से भी बाल झड़ ड़ाते ह तो ऐसे स सरसो के क का इस्तेमाल करे ये आपको क काफी फायदा देता है। गंजापन अगर आपको है तो सरसो के तेल का इस्तेमाल करेमाल करेमाल (आपके बाल 100% तो ये नहीं ला सकता है) मगर यह आपके बाल झड़ने नहीं देगा।

और थोड़े बाल नए भी आना शुरू हो जाते है। इसमें सर की कोशिकाओं को जिंदा करने की काबॿलियत त क्युकि ये एंटी बैक्टीरियल होता है। प्रोटीन होता है, कैल्शियम होता है,विटामिन,और ओमेगा 3 भी होता है, अगर आपको गंजेपन शिक शिकायत है तो स सntas ऐसा आपको एक साल तक करना है। इससे आपको काफी फायदा होगा।



consulte Mais informação –

badam khane ke fayade

kaju khaane ke fayade

gathiya rog kaise dur kare

10 prakar ke câncer

chaye ke nuksan

Isenção de responsabilidade: Não somos consultores financeiros. Por favor, faça sua pesquisa antes de investir, nenhum jornalista da Asiafirstnews esteve envolvido na criação deste conteúdo. O grupo também não é responsável por este conteúdo.
Disclaimer: We are not financial advisors. Please do your research before investing, no Asiafirstnews journalists were involved in the creation of this content. The group is also not responsible for this content.

Sandy J
Sandy J
Hi thanks for visiting Asia First News, I am Sandy I will update the daily World and Music News Here, for any queries related to the articles please use the contact page to reach us. :-
ARTIGOS RELACIONADOS

Mais popular